Spread the love

होली रंगो का त्यौहार जिसका इंतज़ार हर कोई करता है होली में अब चंद दिन ही बचे हैं. जिन्हें होली पसंद है, उन्होंने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी होंगी. सारी तैयारियों के बीच और रंगों के इस त्यौहार में आपको अपना ख़्याल रखना भी ज़रूरी है.

hair care tips for holi

ख़ासकर स्किन और बालों का क्युकी होली के बाद हमारी स्किन और बाल पूरी तरह से खराब हो जाते है. स्किनकेयर के बारे में बाद में बात होगी, फिलहाल बात करते हैं बालों की. होली में जितनी स्किन का ख़्याल रखने की ज़रुरत होती है, उतनी केयर बालों की भी करनी होती है.

hair care tips for holi

तेल लगायें :

hair care tips for holi

होली खेलने से पहले बालों में ख़ूब सारा नारियल तेल लगा लें इससे आपके बालो में मॉइस्चर लॉक हो जाएगा. तेल लगाने के बाद बालों में रंग का असर नहीं होगा और इससे आपके बाल सुरक्षित रहेंगे ये सबसे बेस्ट आईडिया है अपने बालो को बचाने का

कंडीशनर और शैंपू:

hair care tips for holi

अब बात करते है शैम्पू और कंडीशनर की होली के रंगों में रंगने से पहले आप बालों में अच्छी तरह शैंपू कर लें. इसके बाद बालों पर कंडीशनर लगा लें. कंडीशनर लगाने के बाद आप होली खेलने जा सकती हैं. कलर्स का आपके बालों पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा.

आर्गेनिक कलर्स:

hair care tips for holi

अगर होली के रंगों से बालों को बचाना है, तो आर्गेनिक रंगों का इस्तेमाल करें इससे आपके स्किन और बाल दोनों सुरक्षित रहते है. आर्गेनिक कलर्स बालों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और आप इससे आराम से होली एन्जॉय कर सकेंगे

हेयर मास्क :

hair care tips for holi

अगर आपने बालों में कलर कराया हुआ है, तो इसके लिये आपको होली खेलने से पहले हेयल मास्क लगाने की ज़रुरत है आप जिस तरह का चाहे मास्क उसे कर सकते है. हेयर मास्क से आपके रंगे हुए बालों को कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा.

शॉवर कैप:

hair care tips for holi

इससे आपके बालों को रंगों से बचाने के लिये कैप के नीचे शॉवर कैप पहन लें. इससे बालों की सुरक्षा दोगुनी हो जाती है.