Spread the love

नई दिल्ली – एक बड़ी खबर पडोसी मुल्क पकिस्तान से आ रही है जहाँ सरकार ने शक्तियों का दुरू’पयोग करते हुए पाकिस्तानी जनता पर अपना नया का’नून थोपा है. पाकिस्तान के गृहमंत्रालय के अनुसार सोशल मीडिया वेबसाइट और एप्स को बै’न कर दिया गया है.

पाकिस्तान में ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप, टिकटॉक और टेलिग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को बै’न कर दिया गया है। इन सोशल मीडिया ऐप्स पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रो’क लगा दी गई है। शुक्रवार को पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। विडियो में देखें पाकिस्तानी मीडिया किस तरह इस खबर को कवर कर रही है.

पाकिस्तान के मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने दिशा-निर्देश देते हुए इन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स को बै’न कर दिया है। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने PTA को दिशानिर्देश देते हुए इन ऐप्स को ब्लॉ’क करने का आदेश दिया।

खबरों के मुताबिक, एक पार्टी द्वारा हिं’सा किए जाने के बाद का’नून व्यवस्था को बनाए रखने के इरादे से किया गया है। पाकिस्तान में चल रहे वि’रोध प्रद’र्शनों को रोक’ने में ना’कामयाब रही पाकिस्तान सरकार ने अब लोगों की अभिव्यक्ति पर प्रति’बंध लगा दिया है। बता दें कि पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर कई ऐसे विडियो वाय’रल हो रहे हैं जिनमें पाकिस्तानी पुलि’स उप’द्रवियों के सामने घुटने टे’क दे रहे हैं।